Wednesday, February 8, 2023
HomeGuideFace Pe Glow Kaise Laye? पाईये ऐसा Glow जिससे लोग नजरे नहीं...

Face Pe Glow Kaise Laye? पाईये ऐसा Glow जिससे लोग नजरे नहीं हटाएंगे।

Face Pe Glow Kaise Laye? – आपने ये जरूर सुना होगा की first impression is last impression सभी यह चाहते है कि वे उनके चेहरे पर एक अच्छी सी मुस्कान से साथ साथ अलग सी face पर चमक भी रहे और उसकी स्किन साफ सुथरी और glowing दिखें।

कुछ लोग अलग-अलग तरह के कुछ ऐसे प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर लेते है जैसे की केमिकल ब्लीच करवा लेते है केमिकल ब्लीच यह 1-2 दिन के लिए तो भले ही चेहरे को साफ़ सुथरा और चमकदार दिखाता है लेकिन उसके बाद वह धीरे धीरे चेहरे को और डार्क करता रहता है और केमिकल की वजह से हमारी स्किन डल होती जाती है जिनसे उनकी स्किन और खराब होती चली जाती है। यही कारण है कि बहुत लोग कम ही उम्र में स्किन समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। अगर आप भी स्किन समस्याओं के कारण अपने बहुत ही परेशान हैं तो इस blog में हम आपको बताने वाले हैं कि face pe glow kaise laye घर में रही चीज़ो से का ही उपयोग करके आप कैसे अपने face को glow स्किन बना सकते हैं।

Face Pe Glow Kaise Laye Step By Step 2022

1.आलू का रस

सबसे पहले एक आलू लेना है फिर उसे धोना है फिर उसके बाद नीचे दिखाई गयी इमेज के जैसे छीलनि से छीलना है ग्रेड करने के बाद उसे एक साफ़ कपडे में डालकर इसका जूस निकलना है और इसे निकल कर अलग रखे,कम से कम इसका रस 3-4 चम्मच हो ।

महत्वपूर्ण बाते

एक चीज़ का जरूर ध्यान रख लीजियेगा की कोई भी पेस्ट बना रहे हो चाहे वो face के लिए हो हाथो के लिए हो तो हमे जो भी बर्तन का उपयोग करना हो मिक्सर का उपयोग करना हो,तो वो कभी भी ख़राब न हो ऐसा न हो की पहले आपने उसमे लसन या मिर्ची का उपयोग किया हो उसके बाद आप पेस्ट बनाए जाओ तो वो आपको नुकसान भी कर सकता है।

आपके मन में जरूर सवाल आ रहा होगा की आलू से क्या होगा तो हम बता दे की आलू के अंदर होता है नेचुरल स्किन लाईटनर जो आपके स्किन को ब्राइटनेस देता है और महत्वपूर्ण बात की ये ये नेचुरल चीज़े है जो हमे स्किन को कभी भी नुकसान नहीं करती। आलू के अनादर जो स्टार्च होता है वो हमारी स्किन को एंटीएजीन से भी बचाता है मतलब की बूढ़ा होने से भी बचाता है तो ये चीज़ हमे जरूर उपयोग में लानी चाहिए

2.टमाटर का रस

अब हमे दूसरी वस्तु लेनी जो कि हमारे पास हमेशा रहती है वो है टमाटर इसे भी उसी तरह ग्रैड करके रस निकलना है जिस तरह हमने आलू का रस निकला था और इसे भी कपडे में डालकर उसका 2 चम्मच निकल रस निकल लीजिये।

टमाटर में होता है नेचुरल लइकोपिन जोकि आलू के अंदर रहे स्किन लाइटनिंग एजेंट द्रव्यों के साथ मिलकर और ये नेचुरल ब्लीच बनता है।

अब इन दोनों को डालकर जब मिक्स करोगे तो है एक हलकी सी झाग आ जाएगी इसका मतलब इसने अपनी प्रतिक्रिया दिखानी शुरू कर देगी है।

3.मुल्तानी मिट्टी

अब एक ऐसी चीज़ का उपयोग करना है जब पुराने ज़माने में लोग कभी भी साबुन से नहीं नहाते थे हमेशा मुल्तानी मिट्टी से नहाते थे तो अब हमे इसका उपयोग करना है ये आपको किसी भी जनरल स्टोर पर मिल जाएगी आप इसे online भी मगवा सकते है।

अब हमे इसका उपयोग 1-1.5 चम्मच मुल्तानी मिट्टी हमारी स्किन को डीटॉक्सिफाय और प्यूरीफाय करने में मदद करता है।

4.बेशन

अब इन तीनो चीज़ो को अच्छे से मिलाने के बाद एक और घर की चीज़ का उपयोग करना है वो है बेशन ये हमारे स्किन में जो dead skin cells (मृत त्वचा कोशिकाएं) को निकलने में मदद करता और ब्राइटनेस इफ़ेक्ट जोभी आता है वो इन्ही चीज़ो से आता है। चारो चीज़े घर की है इन्हे अच्छे से मिलाले और ऐसा आपने हिसाब से मिलाये ऐसा होना चाहिए की आप ब्रश से अच्छे से लगा पाए।

5.निम्बू का रस

अब पांचवी चीज़ जो उपयोग में लानी है वो है निम्बू का रस इसमें विटामिन-C होता है ये हमारे पेस्ट को और अच्छे से सक्रिय करने में मदद करता है लेकिन अगर आपके face पर पहले से ही pimples है या तो बहुत ही ज्यादा सेंसिटिव है तो आप निम्बू को हटा सकते है उसके बदले आप नार्मल गुलाब जल का उपयोग कर सकते है

अब 2 या 3 मिनट इस सक्रीय होने के लिए छोर दे इसके बाद आप अच्छी तरीके 3 से 4 बार निश्चित एक ही स्थान face पर लगा लीजिये और लगाने के बाद इसे कम से कम आधा घंटा dry अथवा सूखने के लिए छोड़ दे जिससे हमारे स्किन पे tightning भी आती है और glow भी आता है आपकी स्किन पर बहुत ही अच्छा इफ़ेक्ट डालेगा। और आधे घंटे के बाद आप आपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो लीजिए,धोने के बाद आप देखेंगे की आपके चेहरे पे जो चमक आएगी जो ग्लो आएगा उससे आप हैरान हो जायेंगे आप इस पेस्ट का उपयोग हाथो में कर सकते है चेहरे पर कर सकते है पेरो में कर सकते है अंडरआर्म में भी कर सकते है।

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा ये blog की face pe glow kaise laye आपको ये जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की मेरा ब्लॉग के reader को इस विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे websites में उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी जानकारी भी प्राप्त हो जाये अगर आपको कुछ समझने में दिक्कत हो आ रहा हो तो आप मुझे नीचे comment भी कर सकते हो

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments